•   +91-7210222333
  •   2/4 East patel Nagar, Delhi 110008

दिल्ली नगर निगम 2017 चुनाव समीक्षा समिति - नोटिस

दिल्ली नगर निगम 2017 चुनाव समीक्षा समिति - नोटिस

  • 2017-08-05T10:30:03Z

प्रिय साथी! 

 

आप जानते हैं कि अप्रैल महीने में हुए दिल्ली नगर निगम के चुनाव में स्वराज इंडिया की सक्रिय भागीदारी रही। चुनावी प्रक्रिया में स्वराज इंडिया का यह अब तक का सबसे महत्वपूर्ण दख़ल है। इस चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन किया गया, इंटेग्रिटी कमिटी का गठन किया गया, उम्मीदवारों से सम्पर्क और सहायता के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा मुख्य अभियानकर्ता योगेन्द्र यादव के कार्यक्रम सुबह से रात तक प्रतिदिन किए गए। दिल्ली के बाहर से आए कार्यकर्ताओं को विभिन्न क्षेत्रों के कार्यों में नियोजित किया गया। उम्मीदवारों की मदद के लिए क़ानूनी सहायता दी गई तथा   चुनाव अभियान के कई पहलुओं से उन्हें अवगत कराया गया। मीडिया,सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया गया। पर्चे, प्रचार सामग्री की बारे में भी निर्देश दिए गए। मैनिफ़ेस्टो बनाया गया तथा उसका प्रचार किया गया।

इतने व्यापक प्रयास के अनुभवों को संजोना तथा सबक़ सीखना संगठन के विकास के लिए आवश्यक है। इसके लिए राष्ट्रीय कार्यसमिति ने विज्ञान मोदी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है। यह समिति चुनाव की प्रक्रिया से जुड़े व्यक्तियों और समितियों से मशवरा करेगी। कोई भी उम्मीदवार इस समिति से अपने अनुभवों को साझा कर सकता है।

स्वराज इंडिया के सामान्य सदस्यों से विशेष अनुरोध है कि वह अपने अनुभवों को खुल कर सामने रखें।

स्वराज इंडिया के वह साथी जिन्हें चुनाव प्रक्रिया की संगठन संचालन के फ़ैसलों से शिकायत हो तो उनसे विशेष अनुरोध है कि समिति के सामने अपनी बात व्यवस्थित और लिखित रूप में रखें ।

समिति आप सबसे सक्रिय सहयोग की अपेक्षा रखती है।

आप इस मेल swarajdmerc@gmail.com पर अपनी टिप्पणी, सुझाव, शिकायत भेज सकते हैं ।

समिति के सदस्य व्यक्तिगत मुलाक़ात के लिए पटेल नगर ऑफ़िस में तारीख़ 9 अगस्त समय सुबह 11 बजे से 6 बजे तक मौजूद रहेंगे।

 

आपका,

विज्ञान मोदी 

कन्वीनर (दिल्ली चुनाव रीवीयू समिति)